Home »News Room »Corporate» The Government Will Issue Special Team Of NSEL

एनएसईएल के मसले पर सरकार बनाएगी विशेष टीम

एक्सचेंज ने दिया 5,600 करोड़ का सेटलमेंट प्लान

नेशनलस्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड (एनएसईएल) मामले में भुगतान समस्या को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय आर्थिक मामलों के सचिव की अध्यक्षता में एक विशेष दल गठित करने की योजना बना रहा है।

सूत्रों के अनुसार आर्थिक मामलों के सचिव अरविंद मायाराम के अतिरिक्त इस टीम में उपभोक्ता मामलों के विभाग और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के सचिव शामिल किए जा सकते हैं।

इसमें आरबीआई, सेबी, राजस्व खुफिया एवं प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के होने की भी संभावना है। हाल ही में सरकार की ओर निर्देश मिलने के बाद सभी प्रकार के कारोबार बंद किए जाने के बाद एनएसईएल को निवेशकों के 5,600 करोड़ रुपये चुकाने हैं।  

इस बीच एक्सचेंज ने अपने वादे के मुताबिक एक सेटलमेंट प्लान की घोषणा भी की है। एनएसईएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ अंजनी सिन्हा ने अपने बयान में कहा कि एक्सचेंज ने अपने सेटलमेंट प्लान को अंतिम रूप दे दिया है और अपने सभी बाजार सहयोगियों को इस संबंध में परिपत्र भेज दिया है।

इसके अनुसार शुक्रवार 16 अगस्त, 2013 से प्रत्येक शुक्रवार को पे-इन और इसके बाद आने वाले मंगलवार को पे-आउट का दिन होगा।
सिन्हा ने कहा,'नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ होने के साथ मैं और मेरे प्रबंधकीय दल सारे परिचालन के लिए पूरी तरह और प्रत्यक्ष रुप से दायित्व लेते हैं।'

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY