Home »News Room »Corporate» News Related To Income Tax Return

31 जुलाई LAST DATE: इनकम टैक्स बचाने के अचूक उपाय, ट्राई किया क्या..

मेहनत करके लोग पैसा कमाते हैं लेकिन जब यही पैसा इनकम टैक्स के रूप में साल के अंत में आपकी सैलरी से काट लिया जाता है। तो यकीनन यह सबसे कष्ट देने वाला लम्हा होता है। हर कोई चाहता है कि उसका टैक्स कम से कम कटे लेकिन इसके लिए आयकरदाता पूरी तैयारी नहीं कर पाता है। 31 जुलाई 2013 यानी इसी महीने की आखिर तारीख को इनकम टैक्स रिटर्न भरने और अपने पैसे बचाने का आखिरी दिन है। 31 जुलाई के बाद इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) भरने पर आपको जुर्माना भी देना पड़ेगा।

 

ऐसे में आज हम इनकम टैक्स एक्सपर्ट के शब्दों में आपको वो तरीका बताएंगे जिससे सैलरी से कटने वाला इनकम टैक्स बचाया जा सकेगा। इन तरीकों को अपनाकर आप हजारों रुपये तक हर साल बचा सकते हैं।

 

जनवरी से मार्च वित्त वर्ष के वो महीने होते हैं जब टैक्स प्लानिंग चिंता का सबसे बड़ा मुद्दा होता है। ज्यादा टैक्स कटौती के दायरे में आने वाले वेतनभोगी आखिरी समय में निवेश के ऐसे विकल्प खोजते हैं जहां वे टैक्स बचा सकें। लेकिन समझदारी इसी में है कि विभिन्न इन्स्ट्रूमेंट्स की विशेषताओं और फायदों पर नजर डाल ली जाए। सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर और और द फाइनेंशियल प्लानर्स गिल्ड इंडिया के सदस्य जितेंद्र पी.एस. सोलंकी बता रहे हैं कि टैक्स प्लानिंग के लिए कैसे समझदारी से निवेश करें:  

 

आगे की स्लाइड पर क्लिक कर जानें 31 जुलाई से पहले क्या करना होगा आपको? साथ ही जानें टैक्स बचाने के 7 तरीके.. आपने ट्राई किया क्या..

Related Articles
यहां करोड़ों की सैलरी पर भी नहीं लगता है 1 रुपये टैक्स, फ्री में पढ़ता है पूरा देश
पहली बार भर रहे हैं इनकम टैक्स रिटर्न, तो इन बातों को जानना है बेहद जरूरी
Rare Pics: कभी ऐसी थी हमारी दिल्ली, भाप से चलने वाली ट्रेनें थी तब की 'मेट्रो'

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY