Home »News Room »Corporate» GM And DRM Order Of Appointment Of The Railway Next Week

रेलवे के जीएम और डीआरएम की नियुक्ति का आदेश अगले सप्ताह

रेलवे के जीएम और डीआरएम की नियुक्ति का आदेश अगले सप्ताह

रेलवेके दैनिक कामकाज में अति महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महाप्रबंधक (जीएम) और मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) की नियुक्ति के आर्डर अगले सप्ताह आ जाएंगे। इसकी जानकारी रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खरगे ने दी।
पत्रकारों से बातचीत में खरगे ने बताया कि जीएम और डीआरएम की नियुक्ति से संबंधित आदेश अगले दो से तीन दिन में आ जाएंगे।

हालांकि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और कुछ सदस्यों की नियुक्ति के लिए अभी भी इंतजार करना होगा। इनकी नियुक्ति में क्यों देरी हो रही है, इस सवाल पर रेल मंत्री ने बताया कि इन नियुक्ति को भरने में कुछ मसले आड़े आ गए हैं। जब तक उनका निपटारा नहीं हो जाता, तब तक उन पदों पर नियुक्ति नहीं हो सकती है।

गौरतलब है कि इस समय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष के अलावा सदस्य यातायात, सदस्य कार्मिक और वित्त आयुक्त का पद रिक्त है।


रेलवे भाड़ा प्राधिकरण (आरटीए) के गठन के सवाल पर खरगे ने बताया कि इस बारे में एक प्रस्ताव हमने प्रधानमंत्री कार्यालय में भेज दिया है। पीएमओ की तरफ से इसे सभी संबंधित मंत्रालयों में सर्कुलेट कर दिया गया है।

इस पर विभिन्न मंत्रालयों की प्रतिक्रिया ली जाएगी उसके बाद इस प्रस्ताव को मंत्रिमंडल से पारित कराया जाएगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने शीघ्र ही आरटीए के गठन की घोषणा की है। डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए रेलवे के किराये-भाड़े में बढ़ोतरी के सवाल पर रेल मंत्री ने बताया कि फिलहाल इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY