STOCKS
Home » Market » Stocks »Share Market Open
George W. Bush
इसमें कितने सारे आंकड़े हैं! बिल्कुल यह बजट ही है और कुछ नहीं।
Breaking News:
  • जनवरी पीएमआई 52.9 के मुकाबले फरवरी में 51.2 रहा आंकड़ा
  • भारत का एचएसबीसी मैन्यूफैक्चरिंग पीएमआई 5 महीने के निचले स्तर पर

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार

agency | Jan 04, 2013, 22:45PM IST
हरे निशान पर बंद हुआ बाजार

मुंबई : डीजल कीमतों में वृद्धि की संभावना के बीच रिफाइनरी कंपनियों के शेयरों में लिवाली से बंबई शेयर बाजार सेंसेक्स शुक्रवार को 19 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ।

तीस प्रमुख शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 19.30 अंक या 0.10 प्रतिशत की तेजी के साथ 19,784.08 अंक पर बंद हुआ। पिछले तीन दिन की तेजी के बाद सेंसेक्स जनवरी 2011 के बाद उच्च स्तर पर पहुंच गया है।

50 शेयरों पर आधारित नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 6.65 अंक या 0.11 प्रतिशत की तेजी के साथ 6,016.15 अंक पर बंद हुआ।

कारोबारियों ने कहा कि बाजार की बुनियाद मजबूत है और निवेशकों का विश्वास बढ़ा है। हालांकि, फेडरल रिजर्व के अधिकारियों द्वारा प्रोत्साहन के रूप में बांड खरीदारी जारी रहने को लेकर चिंता जताए जाने से वैश्विक बाजार पर खासा दबाव है।

बाजार में शुरू में गिरावट आई लेकिन डीजल कीमतों में वृद्धि की संभावना से सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के शेयरों की लिवाली में तेजी आई। प्राकृतिक गैस के दाम तय करना वाला नया फार्मूला अमल में आने की उम्मीद से प्राकृतिक गैस क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों की लिवाली हुई।

इनवेंचर ग्रोथ एंड सिक्योरिटीज के मिलन बवीशी ने कहा,‘डीजल की कीमतों में वृद्धि की संभावना की खबर से एचपीसीएल, बीपीसीएल तथा आईओसी के शेयरों में तेजी आई। इसके अलावा केयर्न तथा ओएनजीसी जैसी तेल गैस कंपनियों के शेयरों में भी तेजी आई। बाजार को आईटी कंपनियों के शेयरों से मजबूती मिली।

Email Print Comment