STOCKS
Home » Market » Stocks »रिलायंस के शेयर चढ़े
Jim Cramer
दुनिया में डर कर किसी ने एक चवन्नी भी नहीं कमाई।
रिलायंस के शेयर चढ़े

रिलायंस के शेयर चढ़े
नई दिल्ली -गैस प्राइसिंग के मुद्दे पर कंपनी के पक्ष में फैसला आने की उम्मीद में बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में खासी लिवाली देखी गई। बांबे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर कंपनी के शेयर का भाव 826 रुपये पर खुला और सोमवार की तुलना में 0.98 फीसदी की बढ़त दर्ज करते हुए 828 रुपये पर बंद हुआ। सोमवार को कंपनी के शेयर का भाव 820 रुपये पर रहा था।


बुधवार के सत्र के दौरान कंपनी के शेयरों ने 835.95 रुपये के ऊपरी स्तर और 821.55 रुपये के निचले स्तर के बीच कारोबार किया। बाजार बंद होते समय कंपनी का पूंजीकरण 2,67,901 करोड़ रुपये पर दर्ज किया गया।


जिंदल स्टेनलेस देगी शेयर
नई दिल्ली - जिंदल स्टेनलेस ने कहा है कि यह कॉरपोरेट डेट रिस्ट्रक्चरिंग (सीडीआर) स्कीम की शर्तों के तहत अपने प्रमोटरों को प्राथमिकता के आधार पर 2.71 करोड़ शेयर जारी करेगी। प्रमोटरों को 2 रुपये अंकित मूल्य वाले यह शेयर 74 रुपये के भाव पर जारी किए जाएंगे और इससे कंपनी को 200.54 करोड़ रुपये की पूंजी मिलेगी।


यह शेयर 30 जून, 2013 को या इससे पहले कभी भी जारी किए जा सकते हैं। इस खबर से कंपनी के शेयरों में लिवाली बढ़ गई। बीएसई पर कंपनी के शेयर का भाव 1.25 फीसदी की बढ़त के साथ 72.95 रुपये पर बंद हुआ। सीडीआर सेल ने 18 सितंबर, 2012 को कंपनी की डेट रिस्ट्रक्चरिंग योजना को मंजूरी दी थी। रतन जिंदल की इस कंपनी पर करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज है।


गोदरेज प्रॉपर्टीज ने किया करार
नई दिल्ली - गोदरेज समूह की रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मुंबई में एक प्राइवेट सोसाइटी के रि-डेवलपमेंट के लिए रत्नराज ब्लेसिंग माइलस्टोन के साथ करार करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी गोदरेज प्रोजेक्ट्स डेवलमेंट प्राइवेट लिमिटेड (जीपीडीपीएल) ने करी रोड पर स्थित इस सोसाइटी के डेवलपमेंट का यह करार किया है।


करार के तहत प्रोजेक्ट का कन्सेप्ट तैयार करने, डिजाइनिंग, बिक्री व मार्केटिंग तक का सारा काम गोदरेज ही करेगी। परियोजना के तहत कुल मिलाकर 1,20,000 वर्ग फुट बिक्री योग्य एरिया तैयार किया जाएगा। इस सोसाइटी में 2, 3 व 4 बेडरूम वाले अपार्टमेंट बनाए जाएंगे।


भूषण स्टील जुटाएगी पूंजी
नई दिल्ली - भूषण स्टील ने कहा है कि यह अपने शेयरधारकों से ताजा इक्विटी जारी कर एक अरब डॉलर यानी तकरीबन 5,400 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने की अनुमति मांगेगी। बीएसई पर की गई एक फाइलिंग में कंपनी ने कहा है कि इसके डायरेक्टरों ने 25 दिसंबर को इस आशय के एक प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है।


पूंजी जुटाने के मुद्दे पर शेयरधारकों की राय पोस्टल बैलट के जरिए ली जाएगी। हालांकि, कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि यह राशि कब जुटाई जाएगी और इसका इस्तेमाल किस काम में होगा। भूषण स्टील की क्षमता सालाना 25 लाख टन की है। बुधवार को बीएसई पर इसके शेयर का भाव 1.46 फीसदी की बढ़त के साथ 464.10 रुपये पर बंद हुआ।


आईआईएफसीएल की क्रेडिट लाइन
कोलकाता - इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (आईआईएफसीएल) ने कहा है कि इसने एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) के साथ 1.2 अरब डॉलर की नई क्रेडिट लाइन पर बातचीत की है। यह जानकारी कंपनी के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर एस. के. गोयल ने दी। आईआईएफसीएल के पास पहले से ही आरबीआई की पांच अरब डॉलर की क्रेडिट लाइन है, जिसमें से एक अरब डॉलर का इस्तेमाल किया जा चुका है।


गोयल ने बताया कि यह क्रेडिट लाइन मार्च, 2015 में एक्सपायर हो जाएगी। कंपनी इसे बढ़ाने के लिए आरबीआई के पास आवेदन करेगी। आईआईएफसीएल का 9,215 करोड़ रुपये का टैक्स-फ्री बांड इश्यू भी बुधवार से खुल गया है। (ब्यूरो/एजेंसियां)

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 5

 
Email Print Comment