CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Kingfisher Airlines Present His Revival Plan
Ada Louise Huxtable
रेलवे जब बना तो सबसे आधुनिक था,आज इससे पुराना कुछ भी नहीं।
फिर उड़ेगी किंगफिशर, लाइसेंस रिन्यू कराने के लिए किया आवेदन

नई दिल्ली : लगभग तीन माह तक उड़ान सेवा बंद रहने के बाद निजी क्षेत्र की किंगफिशर एयरलाइंस ने अपने परिचालन लाइसेंस के नवीकरण के लिए आवेदन किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने हालांकि कहा कि एयरलाइन ने महत्वपूर्ण वित्तीय और परिचालन पुनरोद्धार योजना के बारे में जानकारी नहीं दी है।

किंगफिशर ने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के समक्ष आज शेड्यूल्ड आपरेटर परमिट (एसओपी) के लिए आवेदन किया। सूत्रों ने बताया कि जब तक कि कंपनी पुनरोद्धार योजना जमा नहीं कराती है, उसे परमिट नहीं दिया जा सकता।

सूत्रों ने कहा कि एयरलाइन प्रबंधन ने पुनरोद्धार योजना सौंपने के बारे में कोई स्पष्ट तारीख नहीं बताई है। सूत्रों ने कहा कि सामान्य परिस्थितियों में एसओपी का नवीकरण एक बार में पांच साल के लिए किया जा सकता है। चूंकि किंगफिशर का लाइसेंस निलंबित है, इसलिए उसके मामले में लाइसेंस तभी दिया जा सकता है जबकि कंपनी एक व्यापक वित्तीय और परिचालन पुनरोद्धार योजना सौंपे।

किंगफिशर का परिचालन लाइसेंस 31 दिसंबर को समाप्त होना है। इसे 20 अक्तूबर को निलंबित किया गया था। एयरलाइन के कर्मचारियांे द्वारा वेतन भुगतान न किए जाने के मुद्दे पर हड़ताल पर जाने के बाद तीन सप्ताह तक उसकी उड़ानें बंद रही थीं, जिसके बाद उसका परिचालन लाइसेंस निलंबित किया गया था। किंगफिशर 8,000 करोड़ रुपये के नुकसान है। इसके अलावा उसके उपर 7,524 करोड़ रुपये के कर्ज का भी बोझ है।

Email Print Comment