CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Inside Pics Of Bill Gates Luxury Home
Ludwig von Mises
फायदा सफल कदमों का भुगतान है,जिसे बिना मूल्यांकन के बताया नहीं जा सकता।
बिल गेट्स के घर के अंदर बेडरूम से लेकर बाथरूम तक के बेहद खास PICS
दुनिया में अरबपतियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस लंबी होती लिस्ट के बीच दौलतमंदों के घर से लेकर उनकी लाइफस्टाइल तक सभी विलासिता का लुक देखने को मिलता है। अमीरों के घर उनके लग्जरी रिसोर्स में से एक होते हैं। फिर चाहे वो मुकेश अंबानी का एंटीलिया हो या सिंघानिया का जे के हाउस या विजय माल्या का गोवा विला।
 
इन सभी नजारों को देखने पर लोगों की आंखें वहां की चकाचौंध से ठहर-सी जाती है। इन्हीं घरों में से एक है दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख बिल गेट्स का। दुनिया के इस दूसरे सबसे अमीर इंसान के पास सितंबर 2012 तक 6600 करोड़ डॉलर की संपत्ति थी।
 
(दुनियाभर का ताजा हाल जानने के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें)
 
वैसे तो दुनिया भर में गेट्स के पास कई घर है लेकिन वाशिंगटन का उनका अल्ट्रा लग्जरी घर रहने के लिए उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है। करीब 66000 वर्गफीट में बने इस घर को एक से बढ़कर एक लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसके चलते इसे Xanadu 2.0 निक नेम से भी जाना जाता है।
 
धरती पर स्वर्ग जैसी सुविधाएं देने वाले इस घर की कीमत करीब 150 मिलियन डॉलर आंकी जा रही है। आसमान से गेट्स के इस घर को देखने पर यह किसी शहर से कम नहीं लगता है। माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख के इस घर में 7 बड़े-बड़े बेडरूम, 24 बाथरूम, 6 किचन, 6 फायरप्लेस, 11500 वर्गफीट में परिवार के लिए प्राइवेट क्वार्टर और 2100 वर्गफीट में लाइब्रेरी बनी हुई है। 84 सीढ़ियों के साथ गेट्स का यह घर 92 फीट लंबा और 63 फीट ऊंचा है। 
 
लग्जरी कारों के शौक के चलते गेट्स ने इस घर में 3 गैरेज बनवा रखा है। इनमें से एक गैरेज में 6300 वर्गफीट एरिया के साथ 10 कारें खड़ी करने का स्पेस है। एंटरटेनमेंट के लिए इस घर में 20 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ एक शानदार मूवी हॉल बना हुआ है। 
 
बिल गेट्स के इस आलीशान घर के अंदर घुसते ही एक बड़ा सा रिसेप्शन हॉल बना हुआ है। इसमें आसानी से 150 लोगों बैठकर डिनर कर सकते हैं और 200 लोगों के साथ कॉकटेल पार्टी की जा सकती है। दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान के इस घर में अंडरवाटर म्यूजिक सिस्टम के साथ पूल, 2500 वर्गफीट में जिम और 1000 वर्गफीट में डाइनिंग रूम भ्री बना हुआ है। 
 
आगे की स्लाइड पर क्लिक कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान के घर के अंदर की 'जन्नत' को देखें-
 
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 6

 
Email Print Comment