CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Indian Export May Be Reach Upto 400 Arab Dollor
Warren Buffett
निवेश की दुनिया में भव‍िष्‍य के बजाय अतीत को देखना ज्‍यादा बड़ी समझदारी है।
देश का निर्यात पहुंच सकता है 400 अरब डॉलर के पार
नई दिल्ली : देश के उद्योग संगठनों और भारतीय निर्यातकों के संगठन ‘फियो’ ने निर्यात बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा घोषित उपायों का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे मौजूदा वैश्विक चुनौतियों के बावजूद 2013.14 में निर्यात कारोबार 400 अरब डालर तक पहुंच जाएगा। 
 
फियो अध्यक्ष रफीक अहमद ने कहा है कि अमेरिका, यूरोपीय संघ और एशियाई बाजारों को होने वाले निर्यात में वृद्धि पर दिए जाने वाले प्रोत्साहन काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि देश का 80 प्रतिशत निर्यात इन्हीं देशों को होता है। फियो अध्यक्ष ने निर्यात कामकाज में सभी एजेंसियों के बीच इलेक्ट्रोनिक डाटा प्रणाली जोड़ने का भी आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि इससे निर्यात लागत में काफी कमी आएगी। 
 
फिक्की ने निर्यात प्रोत्साहनों को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि दो प्रतिशत ब्याज सब्सिडी सुविधा मार्च 2014 तक बढ़ाये जाने से श्रमिक प्रधान क्षेत्रों और सूक्ष्म एवं मझौली इकाइयों को काफी फायदा होगा। 
 
फिक्की महासचिव डा. दीदार सिंह ने कहा कि हम प्रसन्न हैं कि इस योजना का लाभ हाथ के औजारों सहित कुछ चुनींदा इंजीनियरिंग सामानों में भी दिया गया है। उद्योग मंडल एसोचैम के महासचिव डी.एस. रावत ने निर्यात प्रोत्साहन उपायों को सही समय पर उठाया गया कदम बताया। उन्होंने कहा कि इससे आने वाले तीन महीनों में निर्यात गिरावट को रोकने और निर्यात लक्ष्य की तरफ बढ़ने में मदद मिलेगी। 
 
इंजीनियरिंग निर्यात संवर्धन परिषद (ईईपीसी) के चेयरमैन अमन चड्ढा ने ब्याज सहायता योजना का विस्तार करने पर कहा कि इससे अनिश्चितता दूर होगी। उन्होंने कई इंजीनियरिंग उत्पादों के निर्यात पर दो प्रतिशत ब्याज सहायता लागू करने पर प्रसन्नता जाहिर की।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
7 + 6

 
Email Print Comment