AGRI
Home » Market » Commodity » Agri »Coriander Futures Decline In Arrivals From Improved
Ronald Reagan
लोग कम टैक्स नहीं चुकाते, दरअसल सरकारें खर्च बहुत करती हैं।
Breaking News:
  • अडानी पावर ने जीतापुर कोल ब्‍लॉक की बोली जीती
  • लोकसभा में इंश्‍योरेंस बिल हुआ पास
आवक में सुधार होने से धनिया वायदा में गिरावट

धनिये


शुक्रवार को घरेलू बाजार में आवक सुधरने के कारण धनिये की वायदा कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। एनसीडीईएक्स पर धनिया जनवरी वायदा 2.6 फीसदी गिरकर 5,158 रुपये प्रति क्विंटल हो गया। कर्वी कॉमट्रेड के विश्लेषक अरविंद प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार को धनिये की 8-9 हजार बोरियों की आवक दर्ज की गई। जिससे इसकी वायदा कीमतों में गिरावट का रुख दर्ज किया गया। हालांकि रकबा घटने की संभावना से पिछले काफी समय से कीमतों में तेजी का रुख दर्ज किया जा रहा है।


सोयाबीन
घरेलू बाजार में आपूर्ति घटने के कारण सोयाबीन की वायदा कीमतों में उछाल दर्ज किया गया। एनसीडीईएक्स पर शु़क्रवार को सोयाबीन का मार्च वायदा 1.2 फीसदी बढ़कर 3,304 रुपये प्रति क्विंटल हो गया। बाजार के जानकारों का कहना है कि विदेशी बाजार में सप्लाई बढऩे के बावजूद घरेलू संकेतों के कारण सोयाबीन की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया है।


केस्टरसीड
शॉर्ट कवरिंग के कारण शुक्रवार को केस्टरसीड की वायदा कीमतों में भी उछाल दर्ज किया गया। एनसीडीईएक्स पर केस्टरसीड के जनवरी वायदा का भाव 1.1% बढ़कर 3,880 रुपये प्रति क्विंटल दर्ज किया गया। निर्यात में कमी के कारण कीमतों में गिरावट का रुख था।


चना
बुवाई रकबा बढऩे के कारण चने की वायदा कीमतों में गिरावट का रुख रहा। एनसीडीईएक्स पर शुक्रवार को चना जनवरी वायदा 2.2 फीसदी गिरकर 3,829 रुपये प्रति क्विंटल दर्ज किया गया। जानकारों के मुताबिक रकबा 6 फीसदी बढऩे के साथ ऑस्ट्रेलियन चने की आवक ज्यादा रहने से कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

Email Print Comment