CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Business Jet Of Vijay Mallya
Peter Drucker
मुनाफा किसी कंपनी के लिए उसी तरह है जैसे एक व्यक्ति के लिए ऑक्सीजन।
KING: 'अय्याश' विजय माल्या के स्पेशल जेट के अंदर की PRIVATE PICS
किंग ऑफ गुड टाइम्स कहे जाने वाले दिग्गज कारोबारी विजय माल्या को किसी पहचान की जरूरत है। यूबी ग्रुप के चेयरमैन माल्या का जन्म 18 दिसंबर 1955 को हुआ था। जैसा कि माल्या का जन्मदिन आज से कुछ दिनों बाद आने वाला है। इसके चलते ही हम आपको आज माल्या के बिजनेस जेट के बारे में बता रहे हैं।
 
दुनिया में दौलतमंदों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में इन दौलतमंदों को रिहायशी सुख देने वाले नए-नए साधन भी तेजी से बढ़ रहे हैं। इन्हीं में से एक साधन है आलीशान प्राइवेट बिजनेस जेट। जो जितना अमीर उसके पास है उतना बेहतरीन निजी जेट।
 
भारतीय धनकुबेरों के प्राइवेज जेट प्लेन का शौक यूं तो पहले से ही जगजाहिर है। लेकिन बात अगर विजय माल्या के प्राइवेट जेट प्लेन की हो तो फिर क्या कहने। विजय माल्या के पास कई प्राइवेट जेट हैं। इनमें से ही एक है ए 319 एसीजे। 
 
यह जेट हवा में उड़ते किसी होटल से कम नहीं है। 1004 स्क्वायर फीट एरिया वाले इस प्लेन में एक बेहतरीन बोर्ड रूम, एग्जीक्यूटिव ऑफिस और प्राइवेट बेडरूम सुइट जैसी खूबियां मौजूद हैं। इसकी कीमत करीब 216 करोड़ रुपए बताई जाती है। 
 
वैसे ए 319 एसीजे के अलावा माल्या के पास करीब 108 करोड़ रुपये का गल्फस्ट्रीम 3 और करीब 270 करोड़ रुपये का हॉकर एचएस125 जेट भी मौजूद है। इन तीनों जेट के अंदर माल्या काम के साथ-साथ पूरी ऐश और अय्याशी के साथ सफर करते हैं। इसके लिए इनमें माल्या ने सभी सुख-सुविधाओं की व्यवस्था भी कर रखी है। इनमें कस्टम फिटेड ऑफिस, गेम कनसोल, म्युजिक सिस्टम, सेटेलाइट टेलीविजन और वायरलेस कम्युनिकेशन सिस्टम भी लगा हुआ है।
 
किंग ऑफ गुड टाइम्स के सबसे पसंदीदा जेट में शुमार ए 319 एसीजे के अंदर के नजारे देखने के लिए आगे की स्लाइडों पर क्लिक करें। आगे हम आपको सिर्फ इस आलीशान जेट की तस्वीरें दिखा रहे हैं।
 
(दुनियाभर का ताजा हाल जानने के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें)

 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
1 + 4

 
Email Print Comment