STOCKS
Home » Market » Stocks »भेल के शेयरों में तेज उछाल
Warren Buffett
निवेश कोई खेल नहीं,जहां कोई बलवान किसी कमजोर को हरा दे
भेल के शेयरों में तेज उछाल

भेल के शेयरों में तेज उछाल
नई दिल्ली - सीएलएसए द्वारा अपने एशिया पोर्टफोलियो में शामिल कर लिए जाने और तीन फीसदी भारिता प्रदान किए जाने के चलते मंगलवार को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल के शेयरों में निवेशकों ने खूब लिवाली की। बांबे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर कंपनी के शेयर का भाव 222.90 रुपये पर खुला और सोमवार की तुलना में 4.14 फीसदी के उछाल के साथ 230.10 रुपये पर बंद हुआ। सोमवार को कंपनी के शेयर का भाव 220.95 रुपये पर रहा था। मंगलवार के सत्र के दौरान कंपनी के शेयरों ने 230.65 रुपये के ऊपरी स्तर और 222 रुपये के निचले स्तर के बीच कारोबार किया। बाजार बंद होते समय कंपनी का पूंजीकरण 56,319 करोड़ रुपये पर दर्ज किया गया।


आईआईएफसीएल की नई सुविधा
अहमदाबाद - भारत में बांड मार्केट को डेवलप करने की कवायद के तहत इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को लोन देने वाली सरकारी कंपनी आईआईएफसीएल ने एक नई स्कीम क्रेडिट एन्हासमेंट को लांच करने की घोषणा की है। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि इस स्कीम के तहत निजी क्षेत्र के डेवलपरों को बांड लांच करने की सुविधा दी जाएगी। इन बांड को आईआईएफसीएल की गारंटी व एशियन डेवलमेंट बैंक (एडीबी) का बीमा कवर हासिल होगा। इस तरह का पहला बांड जीएमआर लाएगी और इस बांड के जनवरी, 2013 में लांच होने की संभावना है।


टाटा कॉम को वापस मिलेगी राशि
नई दिल्ली - टेलीकॉम ट्रिब्यूनल टीडीसैट ने दूरसंचार विभाग (डॉट) को आदेश दिया है कि यह एक पेनाल्टी की एवज में टाटा कम्युनिकेशंस द्वारा जमा की गई पांच करोड़ रुपये की राशि कंपनी को वापस लौटा दे। इस राशि को वापस लौटाने के लिए डॉट को चार सप्ताह का समय दिया गया है। डॉट ने टाटा कम्युनिकेशंस पर आईएलडी लाइसेंस की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में 50 करोड़ रुपये की पेनाल्टी लगाई थी। इसके अग्रिम के रूप में कंपनी ने उक्त पांच करोड़ रुपये की राशि जमा की थी। हालांकि, टीडीसैट ने इस पेनाल्टी को खारिज कर दिया है। टीडीसैट का कहना था कि कंपनी पर पेनाल्टी लगाते समय डॉट ने उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया।


त्रिवेणी पॉलिमर्स का अधिग्रहण
नई दिल्ली - जर्मनी की कंपनी गेरेशीमर ने दिल्ली स्थित त्रिवेणी पॉलीमर्स की 75' हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। गेरेशीमर ने आज यहां जारी एक बयान में कहा है कि शेष 25 फीसदी हिस्सेदारी त्रिवेणी पॉलीमर्स के पूर्व मालिकान के पास ही बनी रहेगी। इनमें से एक और मौजूदा मैनेजिंग डायरेक्टर सुबोध गुप्ता कंपनी में इसी हैसियत से काम करते रहेंगे। हालांकि, कंपनी ने इस सौदे के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया है। त्रिवेणी पॉलिमर्स फार्मा इंडस्ट्री के लिए प्लास्टिक कंटेनर व क्लोजर्स बनाती है। इसकी मैन्युफैक्चरिंग इकाई हरियाणा के कुंडली में है।


इरोज वल्र्डवाइड बेचेगी हिस्सेदारी
मुंबई - इरोज इंटरनेशनल मीडिया की प्रमोटर कंपनी इरोज वल्र्डवाइड ने कहा है कि यह कंपनी की 2.8 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर शेयरों की बिक्री 20 दिसंबर, 2012 को करेगी। कंपनी द्वारा बीएसई पर की गई एक फाइलिंग में कहा गया है कि यह बिक्री बीएसई व एनएसई पर एक अलग विंडो के जरिए की जाएगी। शेयरों की यह बिक्री सुबह 9.15 बजे शुरू होगी और 3.30 बजे तक चलेगी। इस शेयर सेल के लिए ऑफर प्राइस की घोषणा 19 दिसंबर को की जाएगी।


बीएसई पर इरोज इंटरनेशनल मीडिया के शेयर का भाव मंगलवार को 1.18 फीसदी की गिरावट के साथ 209.35 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर इन शेयरों की बिक्री से कंपनी 53.88 करोड़ रुपये की राशि जुटा सकता है। 30 सितंबर, 2012 की स्थिति के मुताबिक, इरोज इंटरनेशनल मीडिया में इरोज वल्र्डवाइड की हिस्सेदारी 54.15 फीसदी के स्तर पर है। (ब्यूरो/एजेंसियां)

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
10 + 1

 
Email Print Comment