BANKING
Home » News Room » Banking »Banks Now Offer Retail Loan Festival Next Quarter
Peter Drucker
मुनाफा किसी कंपनी के लिए उसी तरह है जैसे एक व्यक्ति के लिए ऑक्सीजन।

सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकतर बैंक अपने त्योहारी रिटेल लोन ऑफर को अगली तिमाही तक जारी रखना चाहते हैं। कारण यह है कि त्योहारी सीजन में बहुत अच्छी मांग नहीं रही थी और फिलहाल ब्याज दरें घटने के संकेत भी नहीं हैं। मसलन, बैंक ऑफ बड़ौदा अपने त्योहारी लोन ऑफर को अगली तिमाही तक जारी रखेगा।


इस समय यह बैंक होम लोन 10.5 फीसदी ब्याज पर और पांच साल की अवधि वाला कार लोन 11.25 फीसदी ब्याज पर दे रहा है। वहीं, पांच साल से ज्यादा अवधि वाले कार लोन पर बैंक 11.75 फीसदी ब्याज लेगा। वैसे तो बैंक ने यह नहीं कहा है कि वह कब तक इसे जारी रखेगा, लेकिन उसका मानना है कि वह आगे भी इसे जारी रखेगा।


इसी तरह कॉर्पोरेशन बैंक ने भी अपने त्योहारी रिटेल लोन ऑफर को चालू रखा है। बैंक मेडिकल प्रोफेशनलों को लोन 12.75 फीसदी ब्याज पर और आवास ऋण 10.50 फीसदी ब्याज पर दे रहा है। साथ ही बैंक ने एसएमई सेक्टर और कार लोन को भी जारी रखा है। बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि हमारा त्योहारी ऑफर आगे भी जारी रहने की उम्मीद है।


कॉर्पोरेशन और बैंक ऑफ बड़ौदा के त्योहारी ऑफर तो नवंबर में ही खत्म हो गए थे, लेकिन उसके बाद दोनों ने ही इसकी अवधि बढ़ा दी है। सार्वजनिक क्षेत्र के कई और बैंक अपने त्योहारी ऑफर को मार्च 2013 तक जारी रखना चाहते हैं। मालूम हो कि बैंकों ने सितंबर से चालू त्योहारी सीजन में अपनी कुछ उधारी दरों में कटौती की थी।


इसके अलावा उन्होंने प्रोसेसिंग शुल्क में भी कटौती कर दी। यह रिटेल लोन पर ही लागू हुई है। सितंबर, अक्टूबर एवं नवंबर की बात करें तो होम और ऑटो लोन ने थोड़ी-बहुत जरूर रफ्तार पकड़ी, पर बैंक उससे संतुष्ट नहीं हुए। यूनियन बैंक ने अपना ऑफर 15 अगस्त से चलाया था, जिसे वह आगामी 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस तक जारी रखना चाहता है। इसके तहत वह होम लोन 10.5 फीसदी ब्याज और कार लोन 10.95' ब्याज पर दे रहा है।

Light a smile this Diwali campaign
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
5 + 1

 
Email Print Comment