CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Top Best-Selling Adult DVDs Of All Time
Ludwig von Mises
फायदा सफल कदमों का भुगतान है,जिसे बिना मूल्यांकन के बताया नहीं जा सकता।

टॉप ADULT मूवी, जिसकी भारत सहित दुनिया भर में बिकी सबसे ज्यादा सीडी

dainikbhaskar.com | Jan 11, 2013, 13:46PM IST
1 of 21
दुनिया में एड्ल्ट मूवी इंडस्ट्री का कारोबार तेजी से बढ़ता जा रहा है। मुनाफे से भरे इस बाजार में आज दुनिया की कई नामी कंपनियां उतर चुकी हैं। हर साल तेजी से बढ़ रही इस इंडस्ट्री में कई ट्रेड पब्लिकेशन्स ने भी कदम रखना शुरू कर दिया है। 2006 में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में एड्ल्ट मूवी की बिक्री करीब 1200 करोड़ डॉलर से भी ज्यादा थी। ऐसे में अनुमान के मुताबिक, 6 साल बाद आज इस इंडस्ट्री का कारोबार 10 गुने से ज्यादा माना जा रहा है। 
 
एडल्ट मूवी बिजनेस में एडल्ट मूवी नेटवर्क (एवीएन) का नाम सबसे आगे और सबसे बड़ा है। पुराने वीडियो फॉर्मेट वीएचएस, बीटीमैक्स से आज ब्लू रे और एचडी डीवीडी तक सभी मॉडल में यह कंपनियां दुनिया भर में अपने पैर पसार चुकी हैं। कंपनियां अलग-अलग तरह की एडल्ट मूवी बनाकर उसकी ऑरिजनल सीडी बेच उससे भारी कमाई कर रही हैं। हालांकि, पायरेटेड सीडी के बढ़ते दखल के चलते इस कमाई में थोड़ी कमी जरूर आई है। लेकिन इन सबसे बावजूद आज भी ऑरिजनल एड्ल्ट मूवी का कारोबार आसमान छू रहा है। 
 
आज हम आपको उन एड्ल्ट मूवीज के बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिनकी ऑरिजनल डीवीडी दुनिया भर में अब तक सबसे ज्यादा बिकी है। आगे की स्लाइड पर क्लिक कर जानें भारत सहित दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली एड्ल्ट मूवीज के बारे में।
 

RELATED ARTICLES

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
1 + 10

 
Email Print Comment