CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Thse Picuures Are Depicting Steve Jobs Young Life
Warren Buffett
निवेश कोई खेल नहीं,जहां कोई बलवान किसी कमजोर को हरा दे

देखिए 45650 करोड़ की दौलत के मालिक की उन PIX को, जिनसे दुनिया थी अंजान!

dainikbhaskar.com | Feb 23, 2013, 22:58PM IST
1 of 29

दुनिया की सबसे प्रसिद्ध टेक्नो कंपनी एप्पल इंक के संस्थापक स्टीव जॉब का जन्म 24 फरवरी1956 को सेनफ्रास्सिको में हुआ था। महज 56 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह चुके स्टीव जॉब टेक्नोके्रट वल्र्ड के लिए हमेशा प्रेरक बने रहेंगे। उनकी बौद्धिक प्रखरता और सामाथ्र्य ने उन्हें उस मंजिल तक पहुंचाया, जहां सदियों राहें भी कुछ ऐसे आने वालों को देखा करेंगी। कभी दूसरों के यहां नौकरी करने वाले स्टीव जॉब्स इन बुलंदियों पर पहुंचे कि वह ४६,६५क् करोड़ रुपए के साम्राज्य के मालिक बने, वह भी अपनी प्रतिभा और मेहनत के बलबूते पर। उन्होंने दो साल पहले 5 अक्टूबर 2011 को इस दुनिया को कैंसर जैसी महामारी से संघर्ष करते हुए अलविदा कहा था।

एक खास बात यह भी है कि स्टीव जॉब की जिंदगी पर भारत का भी काफी असर झलतकता था। ऐसा ही कुछ दर्शा रही है एक तस्वीर। हाल ही में एक फोटोग्राफर द्वारा स्टीव जॉब की खींची कई तस्वीरों को एक वेबसाइट  ने प्रकाशित किया है। टेक्नो आइकॉन बनने से पहले स्टीव जॉब की ये तस्वीरें उनके जीवन के कई खुशी के पलों को उजागर करती हैं।

एप्पल के संस्थापक की कुछ ऐसी तस्वीरें जो उनकी तरुणाई के दिनों को सजीव करती हैं, dainikbhaskar.com पर भी देखिए ये फोट। इन्हें देखने के लिए आगे क्लिक कीजिए....

 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 5

 
Email Print Comment