CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Some Tips Related To ATM & Debit Card Safety
Henry Ford
ऐसा कारोबार जो सिर्फ पैसा बनाए,वह बेकार है।

ATM से न निकले पैसा तो तुरंत करें ये काम... रोज के मिलेंगे 100 रुपये

dainikbhaskar.com | Feb 21, 2013, 00:23AM IST
1 of 9
देश के कई बैंकों के एटीएम से हाल में ही बिना पैसा निकले एकाउंट से अमाउंट कट जाने की कई घटनाएं सामने आईं हैं। इन सभी घटनाओं में एटीएम कार्ड यूजर्स के अकाउंट से पैसे तो कट गए लेकिन अमाउंट नहीं निकला और मशीन से निकली रसीद में भी पैसा डैबिट होने का स्टेटस दिखाई दिया। ऐसी ही समस्या का शिकार हाल में ही एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर के रूप में कार्यरत पंकज मिश्रा को होना पड़ा।
पंकज एक नामी बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गए। उन्होंने 10000 रुपये की रकम एंटर की और एटीएम मशीन से कैश बाहर आने का इंतजार करने लगे। काफी देर हो जाने के बाद भी एटीएम से पैसा नहीं निकला बल्कि एक स्लिप जरूर निकल आई। इस स्लिप में उनके एकाउंट से 10000 रुपये डेबिट हो जाने की बात लिखी थी। पंकज ने तुरंत अपना एकाउंट चेक किया तो उनके खाते से सच में 10000 रुपये कम हो चुके थे। इसके बाद वो काफी परेशान हो गए। उन्हें पता नहीं था कि अब ऐसे में क्या करना चाहिए।
हर रोज पंकज जैसे ही हजारों लोगों को इस समस्या से दो-चार होना पड़ता है। अगर कभी आपके सामने भी ऐसी स्थिति आ जाए तो अपना पैसा वापस पाने के लिए आपको नीचे दिए गए तरीकों को अपनाना चाहिए। आगे की स्लाइडों में हम आपको एटीएम मशीन से पैसा न निकले बिना एकाउंट डेबिट हो जाने से जुड़े आपके अधिकारों के बारे में बता रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Email Print
0
Comment