CORPORATE
Home » News Room » Corporate »RBI May Decrease Interest Rate In Next Month
Ludwig von Mises
फायदा सफल कदमों का भुगतान है,जिसे बिना मूल्यांकन के बताया नहीं जा सकता।

आरबीआई फरवरी में घटा सकता है इंटरेस्ट रेट: चंदा कोचर

agency | Jan 25, 2013, 13:22PM IST
आरबीआई फरवरी में घटा सकता है इंटरेस्ट रेट: चंदा कोचर
दावोस: आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर ने कहा है कि रिजर्व बैंक आगामी महीनों में ब्याज दरें घटा सकता है, क्योंकि मुद्रास्फीति में नरमी का रुख है।
कोचर ने कहा, रिजर्व बैंक द्वारा दरों में कटौती किए जाने पर वाणिज्यिक बैंक भी कुछ हद तक अपनी ब्याज दरें घटा सकते हैं, जिसका लाभ ग्राहकों को मिलेगा।
उन्होंने कहा, मुद्रास्फीति में नरमी आने के साथ मुझे लगता है कि हम आगामी महीनों में नीतिगत दरों में कुछ कटौती देख सकते हैं। यह विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक में हिस्सा लेने आईं कोचर ने कहा कि रिजर्व बैंक अपनी पिछली मौद्रिक नीति समीक्षा में यह संकेत दे चुका है कि चालू वित्तवर्ष की चौथी तिमाही में वह मौद्रिक नीति में नरमी लाएगा।
उन्होंने कहा, रिजर्व बैंक नकदी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाता रहा है। पिछले कुछ महीनों में बैंकों के लिए थोक सावधि जमाओं की लागत भी घटी है। कोचर ने कहा, यद्यपि हम नीतिगत दरों में नरमी लाए जाने की उम्मीद कर रहे हैं, बैंकों द्वारा किस हद तक दरों में कटौती की जाएगी, यह जमा की वृद्धि जो कि बैंकों की फंडिंग लागत है और बैंकिंग तंत्र में ऋण की मांग पर निर्भर करेगा।
Email Print Comment