CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Philips Launch 32 New Products This Year
Peter Drucker
मुनाफा किसी कंपनी के लिए उसी तरह है जैसे एक व्यक्ति के लिए ऑक्सीजन।

फिलिप्स इंडिया इस वर्ष लाएगी 32 नए उत्पाद

नविता स्वरूप मुंबई | Feb 21, 2013, 00:04AM IST
फिलिप्स इंडिया इस वर्ष लाएगी 32 नए उत्पाद

निगाहें - हमारे लिए भारत बेहद प्रमुख बाजार रहा है। हम घरेलू बाजार में आनेवाले दिनों में किचन एप्लाइंसेज, गारमेंट एप्लाइंसेज और फ्लोर केयर के साथ कॉफी मेकर्स जैसे उत्पादों पर फोकस करेंगे। हम किचन एप्लाइंसेज सेगमेंट में इस वर्ष 20 नए उत्पाद लांच करने की योजना बना रहे हैं। वहीं, गारमेंट एप्लाइंसेज सेगमेंट में हम इस वर्ष 12 नए उत्पाद लांच करेंगे। - जनेविव टेरेल, सेल्स डायरेक्टर (घरेलू उपकरण एवं कॉफी मार्केट), फिलिप्स इंडिया

फिलिप्स  इंडिया किचन एप्लाइंसेज व गारमेंट एप्लाइंसेज यानी आयरन के साथ ही फ्लोर केयर और कॉफी मार्केट के कारोबार पर ध्यान देगी। कंपनी वर्ष 2013 में 32 नए उत्पाद लांच करने की योजना बना रही है। इनमें हैंड ब्लेंडर, राइस कुकर और इंडक्शन कुकर समेत किचन एप्लाइंसेज सेगमेंट में 20 तथा गारमेंट एप्लाइंसेज सेगमेंट में 12 नए प्रोडक्ट शामिल होंगे।

फिलिप्स इंडिया की सेल्स डायरेक्टर (घरेलू उपकरण एवं कॉफी मार्केट) जनेविव टेरेल ने बिजनेस भास्कर को बताया कि हमारे लिए भारत बेहद प्रमुख बाजार रहा है। हम घरेलू बाजार में आनेवाले दिनों में किचन एप्लाइंसेज, गारमेंट एप्लाइंसेज और फ्लोर केयर के साथ कॉफी मेकर्स जैसे उत्पादों पर फोकस करेंगे।

हम किचन एप्लाइंसेज सेगमेंट में इस वर्ष 20 नए उत्पाद लांच करने की योजना बना रहे हैं।वहीं, गारमेंट एप्लाइंसेज सेगमेंट में हम इस वर्ष 12 नए उत्पाद लांच करेंगे। कंपनी इस सेगमेंट में पहले ही 12 उत्पाद लांच कर चुकी है।

टेरेल के मुताबिक हमने पिछले वर्ष किचन एप्लाइंसेज में एयर फ्र ायर और इंडक्शन कुकर लांच किया था। वर्ष 2012 में नए उत्पादों के लांच से हमारे कारोबार में दोहरे अंकों की वृद्धि हुई थी। हमें उम्मीद है कि वर्ष 2013 में किचन एप्लाइंसेज और गारमेंट एप्लाइंसेज के नए उत्पादों के लांच से कारोबारी वृद्धि और मजबूत होगी। घरेलू बाजार में होम एप्लाइंसेज कंपनी प्रीति के अधिग्रहण के बाद कंपनी को किचन एप्लाइंसेज कारोबार में अच्छी वृद्धि देखने को मिली है।

उन्होंने कहा कि भारतीय बाजारों में फिलिप्स  इंडिया की किचन एप्लाइंसेज की हिस्सेदारी वॉल्यूम के दृष्टि से 25 फीसदी है। जबकि गारमेंट एप्लाइंसेज में कंपनी के पास वैल्यू के अनुसार हिस्सेदारी 39 फीसदी की है। फिलिप्स इंडिया के सॢवस सेंटर देश भर में मौजूद है।टेरेल ने कहा कि हमने अपने प्रचार-प्रसार की ओर ध्यान देते हुए कुक हैप्पीनेस अभियान शुरू किया था। इसे काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

हम नए उत्पादों के लिए भी इस प्रकार के विज्ञापनों और अभियानों में निवेश करेंगे। हमने वर्ष 2012 में ऑनलाइन प्लेटफार्म में प्रवेश किया है। जानकारों के अनुसार  देश में होम एप्लाइंसेज का बाजार लगभग 5,200 करोड़ रुपये का है। यह प्रति वर्ष 15 फीसदी की दर बढ़ रहा है। इसमें फिलिप्स  इंडिया 25 फीसदी हिस्सेदारी के साथ अग्रणी भूमिका निभा रही है।

आपकी राय

 

फिलिप्स इंडिया किचन एप्लाइंसेज व गारमेंट एप्लाइंसेज यानी आयरन के साथ ही फ्लोर केयर और कॉफी मार्केट के कारोबार पर ध्यान देगी।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
8 + 4

 
Email Print Comment