CORPORATE
Home » News Room » Corporate »News Realted To Boeing Dreamliner Air India
Humphrey B Neill
जब बाजार में तेजी हो तो अपना दिमाग न लगाएं।

बोइंग की फ्लाइंग टेस्टिंग को मिली अनुमति, भारत को चाहिए 1450 बोइंग विमान

Agency | Feb 08, 2013, 12:42PM IST
बोइंग की फ्लाइंग टेस्टिंग को मिली अनुमति, भारत को चाहिए 1450 बोइंग विमान
विमानन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी बोइंग ने अनुमान लगाया कि अगले 20 साल में भारत की विमानन कंपनियों को 1450 विमानों की जरूरत होगी, जिसकी लागत 175 अरब डॉलर होगी। बोइंग ने कहा कि भारत में उसके 777 और 787 ड्रीमलाइनर विमान मुख्य विमानन कंपनियों के बेड़े में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। 
 
वहीं, अमेरिकी संघीय विमानन प्राधिकरण (एफएए) ने बोइंग को अपने 787 ड्रीमलाइनर विमान की उड़ान का परीक्षण करने की अनुमति दे दी है। ताकि कंपनी को विमान में लगी इलेक्ट्रिकल प्रणाली और बैटरियों में त्रुटि का पता लगाने में मदद मिल सके।
    
पिछले महीने एक ड्रीमलाइनर विमान में आग लगने की घटना के बाद से संपूर्ण ड्रीमलाइनर विमानों को खड़ा कर दिया गया है। एफएए ने कल जारी एक बयान में कहा कि इन उड़ानों के परीक्षण से बोइंग को अतिरिक्त आंकड़े एकत्र करने में मदद मिलेगी।
    
परिवहन मंत्री रे लाहूड और एफएए के प्रशासक माइकल हुएर्टा ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इनकी उड़ानों का परीक्षण यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और इन विमानों की सेवाएं बहाल करने के प्रयासों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    
उन्होंने कहा कि इन उड़ानों का परीक्षण कराने का मुख्य उद्देश्य बैटरी और इलेक्ट्रिकल प्रणाली के निष्पादन के बारे में आंकड़े एकत्र करना है।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
8 + 1

 
Email Print Comment