CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Mahindra SsangYong Will Invest Rs 5,000 Crore
Warren Buffett
निवेश की दुनिया में भव‍िष्‍य के बजाय अतीत को देखना ज्‍यादा बड़ी समझदारी है।
Breaking News:
  • केंद्रीय वित्तi राज्यn मंत्री जयंत सिन्हाt ने कहा कि रीजनल रूरल बैंक का ग्रॉस एनपीए 6 फीसदी है।
  • एविएशन मंत्रालय के सूत्रों मुताबिक सरकार अधिकतम और न्यूहनतम एयर फेयर तय करने पर विचार कर रही है।
  • सूत्रों के मुताबिक सरकार एयर फेयर को रेगूलेट करने की योजना बना रही है।

महिंद्रा सांगयोंग करेगी 5,000 करोड़ निवेश

बिजनेस भास्कर नई दिल्ली | Jan 10, 2013, 14:06PM IST

घोषणा
यह निवेश महिंद्र्रा एंड महिंद्रा के 5,000 करोड़ रुपये के निवेश से अलग है, जो कंपनी वर्ष 2014 तक करेगी
अगले एक से डेढ़ वर्ष के दौरान होने वाले निवेश को कंपनी इक्विटी, कर्ज और आंतरिक संसाधनों से जुटाएगी

महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी कोरियाई सहायक कंपनी सांगयोंग के साथ मिलकर कुल 90 करोड़ डॉलर (करीब 5,000 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। कंपनी यह निवेश अगले चार वर्षों के दौरान करेगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रेसिडेंट (ऑटोमोटिव एंड फार्म इक्विपमेंट सेक्टर्स) पवन गोयनका ने कहा कि हम सांगयोंग के साथ मिलकर अगले चार वर्षों के दौरान 90 करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे। उन्होंने बताया कि यह निवेश नए उत्पादों के विकास पर होगा। उन्होंने बताया कि यह निवेश महिंद्र्रा एंड महिंद्रा के 5,000 करोड़ रुपये के निवेश से अलग है जो कंपनी वर्ष 2014 तक करेगी।

नए 90 करोड़ डॉलर के निवेश के बारे में गोयनका ने बताया कि अगले एक से डेढ़ वर्ष के दौरान होने वाले निवेश को कंपनी इक्विटी, कर्ज और आंतरिक संसाधनों से जुटाएगी। गोयनका ने बताया कि कंपनी सांगयोंग के साथ मिलकर दो नए उत्पाद और छह इंजनों के विकास आदि पर यह रकम खर्च करेगी।

हाल ही में अपने वाणिज्यिक वाहनों के साझा उपक्रम में नेविस्टर की पूरी हिस्सेदारी खरीदना का ऐलान कर चुकी महिंद्रा ने कहा कि कंपनी को 31 जनवरी तक यह सौदा पूरा होने की उम्मीद है।

अगले तीन-चार महीनों के दौरान कंपनी अपने वाणिज्यिक वाहनों की ब्रांडिंग आदि पर फोकस करेगी। कंपनी अपने वाणिज्यिक वाहनों के मौजूदा उत्पादों के मेंटेनेंस और अपग्रेडेशन पर अगले तीन वर्षों के दौरान 200-250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

गोयनका ने बताया कि कंपनी आने वाले समय में फुल साइज की बसों और 9-16 टन श्रेणी के वाहनों के क्षेत्र में भी उतरने पर विचार कर रही है।

आपकी राय

 

महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी कोरियाई सहायक कंपनी सांगयोंग के साथ मिलकर कुल 90 करोड़ डॉलर (करीब 5,000 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। कंपनी यह निवेश अगले चार वर्षों के दौरान करेगी।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 10

 
Email Print Comment