CORPORATE
Home » News Room » Corporate »Hyundai's' Grand Eye Challenge Of The New Maruti Model
George W. Bush
इसमें कितने सारे आंकड़े हैं! बिल्कुल यह बजट ही है और कुछ नहीं।
Breaking News:
  • जनवरी पीएमआई 52.9 के मुकाबले फरवरी में 51.2 रहा आंकड़ा
  • भारत का एचएसबीसी मैन्यूफैक्चरिंग पीएमआई 5 महीने के निचले स्तर पर

हुंडई की 'ग्रैंड आई10% को नए मारुति मॉडल से चैलेंज

Agency | Aug 12, 2013, 14:09PM IST
हुंडई की 'ग्रैंड आई10% को नए मारुति मॉडल से चैलेंज

कांपैक्ट कार के सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ती जा रही है। दरअसल, देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अगले साल के आरंभ में एक बिल्कुल नया मॉडल लांच करने का मन बना लिया है। मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रतिंद्वद्वी कंपनी हुंडई द्वारा जल्द ही लांच की जाने वाली 'ग्रैंड आई10' को अपने प्रस्तावित मॉडल से कड़ी टक्कर देगी।

सूत्रों के मुताबिक, मारुति सुजुकी इंडिया लगातार विकट होती जा रही प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए अपनी मौजूदा बाजार हिस्सेदारी को बनाए रखने के लिए प्रयासरत है। इसी के मद्देनजर कंपनी एक ब्रांड न्यू मॉडल के साथ-साथ 'वैगन आर स्टिनग्रे' को लांच करने में अभी से ही जुट गई है।

एक सूत्र ने बताया, 'मारुति सुजुकी इंडिया का नया मॉडल दरअसल वैगन आर एवं स्विफ्ट के बीच फिट बैठेगा। अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में नए मॉडल को पेश किया जाएगा।' ऑटो एक्सपो का आयोजन अगले साल 6 फरवरी से लेकर 12 फरवरी तक ग्रेटर नोएडा में होगा। मालूम हो कि ऑटो एक्सपो का आयोजन परंपरागत तौर पर दिल्ली के प्रगति मैदान में होता रहा है।

इस बारे में संपर्क करने पर मारुति सुजुकी इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'हम भविष्य में लांच किए जाने वाले अपने मॉडलों के बारे में किसी भी तरह का कमेंट नहीं करते हैं।' जहां तक हुंडई मोटर इंडिया का सवाल है, वह आगामी 3 सितंबर को लांच की जाने वाली अपनी कार 'ग्रैंड आई10' से मारुति सुजुकी इंडिया की काफी सफल कार 'स्विफ्ट' को टक्कर देने की तैयारी में है।

आपकी राय

 

कांपैक्ट कार के सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ती जा रही है। दरअसल, देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने ..

Email Print Comment