CORPORATE
Home » News Room » Corporate »18 Navy Solger Submarine Submerged Missing After Blast
Peter Drucker
मुनाफा किसी कंपनी के लिए उसी तरह है जैसे एक व्यक्ति के लिए ऑक्सीजन।

ब्लास्ट के बाद डूबी नौसेना की पनडुब्बी 18 जवान लापता

Agency | Aug 15, 2013, 00:03AM IST
ब्लास्ट के बाद डूबी नौसेना की पनडुब्बी 18 जवान लापता

मुंबई - भारतीय नौसेना के साथ हुए अब तक के सबसे बड़े हादसे में पिछली रात कई सारे विस्फोटों के बाद डॉकयार्ड में पनडुब्बी 'आईएनएस सिंधुरक्षक' समुद्र में डूब गई। इसमें तीन अधिकारियों समेत 18 नौसेना जवानों के मारे जाने की आशंका है।

रूस में निर्मित इस डीजल-इलेक्ट्रिक पनडुब्बी  को लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से 1997 में कार्यरत किया गया था और इसे व्यापक रूप से अपग्रेड करने में लगभग 450 करोड़ रुपये का खर्च आया था।

एडमिरल डी के जोशी ने बुधवार को कोलाबा में डॉकयार्ड का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं को बताया कि कम तीव्रता के एक विस्फोट के बाद दो बड़े धमाके हुए जिससे इस पनडुब्बी में आग लग गई।

उन्होंने किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया है, लेकिन इतना जरूर कहा कि अभी तक इस तरह के संकेत नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी। इसके लिए एक जांच बोर्ड का गठन किया गया है जिसके द्वारा चार महीनों में रिपोर्ट दे देने की उम्मीद है। (प्रेट्र)

आपकी राय

 

भारतीय नौसेना के साथ हुए अब तक के सबसे बड़े हादसे में पिछली रात कई सारे विस्फोटों के बाद डॉकयार्ड में पनडुब्बी 'आईएनएस सिंधुरक्षक' समुद्र में डूब गई।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
2 + 6

 
Email Print Comment